फ्रांस की राजधानी पेरिस में सीरियल आतंकी हमलों में 150 से अधिक लोगों की मौत, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

94654-paris-terror-attack

फ्रांस की राजधानी पेरिस में सीरियल आतंकवादी धमाकों और गोलीबारी में कम से कम 150 से अधिक लोगों की जान चली गई है। इसके अलावा कंसर्ट हॉल में 100 लोगों को बंधक बना लिया गया है। इन हमलों के बाद फ्रांस में आने-जाने के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। खबर के मुताबिक, फ्रांसीसी सुरक्षाबलों ने तीन हमलावरों को मार गिराया है। फ्रांस में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है।

फ्रेंच मीडिया के मुताबिक, पेरिस में सात जगहों पर हमले हुए हैं। इस हमले की तुलना 26/11 के मुंबई हमलों से की जा रही है। पेरिस हमले में जगह-जगह बम धमाके किए गए हैं, रेस्टोरेंट में गोलीबारी के बाद थियेटर में 100 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया गया है। हमलावरों के चंगुल से बचकर निकले एक व्यक्ति ने कहा कि वो लोगों को चुन-चुन कर गोलियों का निशाना बना रहे हैं।

दूसरे विश्वयुद्ध के बाद से फ्रांस में हुई यह अब तक की सबसे घातक हिंसात्मक घटना है। राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने संकल्प लिया कि फ्रांस आतंकवाद के खिलाफ दृढ़ता के साथ खड़ा रहेगा। इन हमलों के लिए किसी ने तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली है। जिहादियों ने ट्विटर पर हमले की तत्काल सराहना की है और इस्लामिक स्टेट के चरमपंथियों के खिलाफ फ्रांस के सैन्य अभियानों की आलोचना की।…और पढ़ें

Comment Here

Leave a Reply